भारत के बोपन्ना-शापालोव की जोड़ी ने अमेरिकी ओपन के दूसरे राउंड में बनाई जगह

468

न्यूयार्क। भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके कनाडाई जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव ने यहां सीधे सेट में जीत से अमेरिकी ओपन पुरूष युगल स्पर्धा के दूसरे दौर में प्रवेश किया। बोपन्ना और शापोवालोव को टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में अर्नेस्टो एस्कोबेडो और नोआ रूबिन की अमेरिकी जोड़ी के खिलाफ जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा।

उन्होंने शुक्रवार को एक घंटे और 22 मिनट तक चले मैच में 6-2 6-4 से जीत हासिल की। अब भारतीय-कनाडाई जोड़ी का सामना छठी वरीयता प्राप्त केविन क्रावेट्ज और आंद्रियास मिएस की जोड़ी से होगा। टूर्नामेंट में अब बोपन्ना अकेले भारतीय खिलाड़ी बचे हैं। सुमित नागल और दिविज शरण की चुनौती खत्म हो चुकी है। सुमित नागल दूसरे दौर में जबकि शरण पहले दौर में बाहर हो गये।

इससे पहले कोविड-19 के कारण पांच महीने बाद कोर्ट पर लौटने वाले भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और कनाडा के उनके साथी डेनिस शापोवालोव को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के पुरुष युगल के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था।

बोपन्ना और शापोवालोव को इस 42,22,190 डॉलर इनामी हार्डकोर्ट टूर्नामेंट के पहले दौर में 2019 में यूएस ओपन के उप विजेता मार्सेल ग्रेनोलर्स और होरासियो जेबालोस से 4-6 6-7(1) से हार झेलनी पड़ी थी। बोपन्ना का यह मार्च में क्रोएशिया के खिलाफ डेविस कप मुकाबले के बाद पहला प्रतिस्पर्धी मैच था। वह पिछले साल इंडियन वेल्स मास्टर्स के बाद लगातार शापोवालोव के साथ जोड़ी बनाकर खेल रहे हैं।