कमला हैरिस फिर ट्रंप पर निशाना साधते हुए बोलीं- ‘कोरोना वैक्सीन के लिए उनके भरोसे नहीं बैठ सकते’

675

अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार एक-दूसरे पर निशाना साधने में जुटे हुए हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार भारतवंशी सीनेटर कमला हैरिस ने एक बार फिर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा है। हैरिस ने शनिवार को कहा कि वह कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए अकेले डोनाल्ड ट्रंप पर भरोसा नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि वह जिसके बारे में बात कर रहे हैं वह एक विश्वसनीय स्रोत होना चाहिए जो प्रभावकारिता और विश्वसनीयता की बात करे।

‘सीएनएन’ को दिए एक साक्षात्कार में, हैरिस ने कहा कि राष्ट्रपति चुनावों से पहले वैक्सीन को अनुमोदित और वितरित किया जाना हमारे लिए मुद्दा बनता जा रहा है। हैरिस ने कहा कि ‘मैं कहूंगी कि मैं ट्रंप पर भरोसा नहीं करूंगी और वह जिसके बारे में बात करें वह एक विश्वसनीय स्रोत होना चाहिए जो प्रभावकारिता और विश्वसनीयता की बात करे। अन्यथा मैं उनकी बात पर भरोसा नहीं करूंगी।

कुछ दिन पहले डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन और कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा था कि उन्हें राष्ट्रपति पद की समझ ही नहीं है। जो बिडेन भी अमेरिका में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर कई बार ट्रंप को घेर चुके हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले कहा था कि देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के पीछे की वजह ट्रंप का सही समय पर फैसला नहीं लेना है। साथ ही उन्होंने कहा कि ट्रंप देश में हो रहे प्रदर्शनों के लिए भी जिम्मेदार हैं।