ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रनों से दी मात ,जीत के बाद कप्तान फिंच ने मार्श और मैक्सवेल की जमकर तारीफ की

561

मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने मैनचेस्टर में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 19 रनों से मात दे दी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 295 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन इंग्लैंड की टीम सैम बिलिंग्स के शतक के बावजूद 50 ओवर में सिर्फ 294 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श ने 73 और मैक्सवेल ने 77 रन की पारी खेली।

इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच काफी खुश नजर आए और उन्होंने मार्श और मैक्सवेल की साझेदारी की जमकर तारीफ की। फिंच ने कहा, “यह एक अच्छी शुरुआत थी। उन्होंने नई गेंद के साथ अच्छी गेंदबाजी की। कुल मिलाकर यह क्रिकेट का अच्छा मैच था। यह एक शानदार साझेदारी (मार्श और मैक्सवेल) थी, उन्होंने स्मार्ट और परिपक्व पारी खेली। मैंने उस विकेट पर सोचा, अगर हमने अच्छी गेंदबाजी की तो हमें पता था कि हमारे पास एक मौका है। मुझे भरोसा था कि हम उन्हें हरा देंगे।”

इस मैच में इंग्लैंड की ओर से युवा बल्ल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने शानदार शतक जड़ा लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा की गेंदबाजी के सामने इंग्लिश बल्लेबाज टिक नहीं सके और इस तरह इंग्लैंड 19 रनों से मुकाबला हार गया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्पिन गेंदबाज एडम जैम्पा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट जबकि जोश हेजलवुड ने 3 विकेट अपने नाम किए।

इस हार के बाद इंग्लैंड कप्तान इयोन मॉर्गन ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा, “ऑस्ट्रेलिया ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की। जिसके चलते हम मैच में वापसी नहीं कर पाए। हमें ऐसा लगता है कि इस रन चेस में हमें कुछ और साझेदारी बनानी थी।”

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 294 बनाए। जवाब में मेजबान इंग्लैंड टीम 275 रनों पर सिमट गई। वनडे सीरीज का दूसरा मैच भी इसी मैदान पर 13 सितंबर को खेला जाएगा, जिसमें इंग्लैंड की टीम वापसी करना चाहेगी।