इंग्‍लैंड के खिलाफ पाकिस्‍तान की टी20 टीम का ऐलान,17 साल के तेज गेंदबाज को मौका

428

तीन टेस्‍ट और तीन टी20 सीरीज के लिए पाकिस्‍तान (Pakistan) टीम इस समय इंग्‍लैंड दौरे पर है. मेजबान के खिलाफ पाकिस्‍तान टीम का टेस्‍ट सीरीज जीतने का सपना पहले ही टूट गया है और अब मेहमान टीम की नजर 28 अगस्‍त से शुरू होने वाली टी20 सीरीज पर है, जिसके लिए पाकिस्‍तान टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ- साथ अनुभवी खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है.

डेब्‍यू कर सकते हैं नसीम शाह
युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) को इंग्लैंड के खिलाफ 28 अगस्त से शुरू होने वाली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज सफेद गेंद के क्रिकेट में डेब्‍यू कर सकते हैं. नसीम को शुक्रवार को पाकिस्तान की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया. इस 17 वर्षीय गेंदबाज ने अब तक छह टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से सीमित ओवरों के मैच अभी तक नहीं खेले हैं.

नसीम के अलावा पाकिस्तान ने 19 वर्षीय बल्लेबाज हैदर अली को भी टीम में शामिल किया है, जिन्होंने अंडर-19 क्रिकेट, प्रथम श्रेणी क्रिकेट और पाकिस्तान सुपर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया. बाबर आजम टीम की अगुआई करेंगे. पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को भी टीम में लिया गया है. मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज और फखर जमां ने टीम में वापसी की है.
टेस्‍ट सीरीज जीतने का सपना टूटा

पाकिस्‍तान टीम का इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने का सपना टूट गया है. पहला मैच पाकिस्‍तान ने गंवा दिया था और दूसरा मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया. ऐसे में इंग्‍लैंड के पास टेस्‍ट सीरीज पर कब्‍जा जमाने का मौका है.