योगी सरकार ने पेश किया जंबो बजट, 33 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश…

137

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानसभा में योगी सरकार का बजट पेश किया है. उन्होंने बजट की शुरुआत शायरा के अंदाज में की थी. बजट पेश करते हुए उन्होंने कहा, “योगी जी का बजट यूपी की समृद्धि के लिए बना है. यह आने वाली होली को शानदार रंगीन बनाएगा.”

देश की जीडीपी में यूपी का योगदान आठ फीसदी से ज्यादा – सुरेश खन्ना

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा, “देश की जीडीपी में राज्य का योगदान आठ प्रतिशत से अधिक है। उत्तर प्रदेश कई क्षेत्रों में देश में अग्रणी राज्य के रूप में उभरा है। आवास निर्माण, ग्रामीण स्वच्छता के निर्माण में उत्तर प्रदेश देश में पहले स्थान पर है। पुरस्कार प्रतियोगिता में डीबीटी के माध्यम से और पीएफएमएस पोर्टल के माध्यम से लाभार्थियों को धन हस्तांतरित करने के लिए सूक्ष्म, लघु और मध्यम स्तर के उद्यमों की स्थापना स्मार्ट सिटी मिशन के तहत भारत स्मार्ट सिटी।

कपड़ा उद्योग में 31 हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि कपड़ा उद्योग में 31 हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है. यूपी बजट 6 लाख 90 हजार 242 करोड़ 43 लाख, हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा पीएम किसान सम्मान निधि योजना में 51 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च किए गए हैं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत वर्ष 2022-2023 में 51,639.68 करोड़ रुपये से अधिक की राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे किसानों के बैंक खातों में हस्तांतरित की गई है: वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना