यूपी उपचुनाव: उन्नाव की बांगरमऊ सीट से 27 अक्तूबर को विपक्ष को ललकारेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

425

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरा जोर लगा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह लगाता चुनावी क्षेत्रों में रैलियां कर रहे हैं। अमरोहा की नौगांवा सादात, बुलंदशहर की सदर और फीरोजाबाद की टूंडला विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर आयोजित अलग-अलग जनसभा को संबोधित कर चुके सीएम योगी अब 27 अक्टूबर को उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करेंगे।

उन्नाव केस में घिरे कुलदीप सिंह सेंगर की विधानसभा सदस्यता जाने के बाद से बांगरमऊ सीट खाली है। सेंगर बीजेपी के टिकट पर ही जीतकर आए थे। उपचुनाव में बांगरमऊ से भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रस की ने बांगरमऊ सीट से आरती बाजपेई को उम्मीदवार बनाया है। वहीं बहुजन समाज पार्टी की ओर से महेश पाल चुनावी मैदान में हैं। समजावादी पार्टी ने सुरेश कुमार पाल को उम्मीदवार बनाया है।

निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश विधानसभा की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव करवा रहा है। यूपी में आठ सीटों पर उपचुनाव होने थे, लेकिन रामपुर की स्वार सीट पर उपचुनाव की घोषणा नहीं की गई है। उपचुनाव वाली इन सात सीटों पर तीन नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को जारी किए जाएंगे। उपचुनाव में 88 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा की जिन सात सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें पश्चिम उत्तर प्रदेश की टूंडला (फीरोजाबाद), बुलंदशहर, नौगांवा सादात (अमरोहा), मध्य उत्तर प्रदेश की घाटमपुर (कानपुर नगर), बांगरमऊ (उन्नाव) और पूर्वी उत्तर प्रदेश की मल्हनी (जौनपुर) और देवरिया सदर सीटें शामिल हैं।