राहुल गांधी के ‘बैकबेंचर’ वाले कटाक्ष पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, कहा उस समय भी इसी तरह चिंतित होते, जब मैं कांग्रेस में था।

237

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी की एक टिप्पणी को लेकर मंगलवार को कहा कि काश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष उस समय इतने चिंतित होते जब वह (सिंधिया) कांग्रेस में थे। दरअसल, राहुल गांधी ने भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सोमवार को कहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में रहकर कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और उन्हें लौटकर कांग्रेस में आना होगा। उन्होंने कहा था, ‘‘मैंने (ज्योतिरादित्य) सिंधिया से कहा था कि आप मेहनत करिए, एक दिन मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे।’’ कांग्रेस नेता ने कटाक्ष भी किया था कि सिंधिया बीजेपी में ‘बैकबेंचर’ हैं।

राहुल गांधी की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर सिंधिया ने कहा, ‘‘काश, राहुल गांधी उस समय भी इसी तरह चिंतित होते, जब मैं कांग्रेस में था।’’ गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से टकराव के बीच सिंधिया पिछले साल मार्च में बीजेपी में शामिल हो गए थे। सिंधिया खेमे के 20 से अधिक विधायकों ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था, जिसके बाद कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई थी।

वहीं, राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है। एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी से मांग की है कि वह राजस्थान में सचिन पायलट को सीएम बना दें। साथ ही ट्विटर पर भी सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग ट्रेंड कर रहा है। बीजेपी ने कहा है कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस दूल्हा कोई और दिखाया, लेकिन शादी किसी और से करा दी थी।