WHO चीफ ने ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रकोप को लेकर दिया बड़ा बयान – समारोह से ज़्यादा ज़रूरी इंसान की जान

371
WHO Chief
WHO Chief

दुनियाभर के कई देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant Cases) के केस बढ़ रहे हैं. इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने कहा है कि ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए फिलहाल किसी भी तरह के सेलिब्रेशन को रद्द किया जा सकता है. जिनेवा में विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ, डॉक्टर ट्रेड्रोस अधानोम ने कहा, ‘एक इवेंट का कैंसिल होना जिंदगी के कैंसिल होने से अच्छा है. यह अच्छा है कि अभी सेलिब्रेशन को कैंसिल करें और बाद में सेलिब्रेट करें.’

विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ ने कहा, ‘इसमें कोई शंका नहीं है कि छुट्टियों के दौरान अगर सोशल मिक्सिंग बढ़ेंगी, तब अलग-अलग देशों में केस बढ़ेंगे. हम सभी इस महामारी से तंग आ चुके हैं. हम सभी अपने दोस्तों और परिजनों से मिलना चाहते हैं. हम सभी अब नॉर्मल लाइफ जीना चाहते हैं.’ विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा कि हम सभी के लिए जरूरी है कि अभी हम कुछ कठोर फैसले लें, ताकि हम खुद की रक्षा कर सकें.

विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन को लेकर बढ़ती चिंता के बीच स्विट्जरलैंड के दावोस में होने वाली अपनी वार्षिक बैठक को टाल दिया है. डब्ल्यूईएफ ने सोमवार को अपने एक बयान में कहा कि 17-21 जनवरी 2022 के बीच प्रस्तावित दावोस बैठक को अब गर्मियों की शुरुआत में कराने का फैसला किया गया है. यह लगातार दूसरा साल है जब दावोस शिखर बैठक के नियमित आयोजन पर असर पड़ा है. वर्ष 2021 की शुरुआत में भी यह बैठक कोविड-19 महामारी की वजह से नहीं हो पाई थी.