शख्स ने पूछा- प्रधानमंत्री बने तो सबसे पहले करेंगे कौन सा काम, राहुल गांधी ने दिया जवाब, कहा – महिला आरक्षण लागू करेंगे

372
rahul gandhi
rahul gandhi

अगर प्रधानमंत्री (Prime Minister of India) बने तो सबसे पहला क्या काम करेंगे, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ये बताया है. राहुल गांधी ने आज एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में राहुल गांधी (Rahul Gandhi Video) बताते दिख रहे हैं कि अगर वह भारत के प्रधानमंत्री बने तो सबसे पहले कौन सा फैसला लेंगे. ये वीडियो कन्याकुमारी का है. राहुल गांधी दिवाली मानने कन्याकुमारी (Kanyakumari) के सेंट जोसेफ़ मैट्रिक हायर सेकेंडरी स्कूल पहुंचे थे. राहुल ने यहां स्टूडेंट्स और टीचर्स के साथ दिवाली मनाई.

राहुल गांधी ने स्टूडेंट्स और टीचर्स के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने सभी के साथ डिनर भी किया. इस दौरान मीटिंग के दौरान राहुल गांधी से पूछा गया कि अगर वह देश के प्रधानमंत्री बने तो वह सबसे पहले क्या करेंगे. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि अगर वह पीएम बने तो सबसे पहले देश में महिला आरक्षण लागू करेंगे.

दरअसल, राहुल गांधी कह रहे थे कि दोस्तों, बच्चों और टीचर्स के साथ दिवाली (Diwali) मनाते हुए उन्हें अच्छा लगा. संस्कृति का इस तरह से मिलना ही देश की ताकत है. हमें इसे बचा के रखना चाहिए. इस बीच राहुल गांधी से प्रधानमंत्री बनने वाला सवाल पूछा गया तो राहुल गांधी ने तुरंत ही महिला आरक्षण वाली बात कही. इसके साथ ही राहुल गांधी ने ये भी कहा कि वह बच्चों को विनम्रता सिखाएंगे क्योंकि इससे समझ पैदा होती है.