कोलकाता की सड़कों पर ममता का रोड शो, जया बच्चन भी हुईं शामिल – 17 अप्रैल से पाचवे चरण का मतदान

229

पश्चिम बंगाल में छठे चरण के चुनाव के लिए सियासी दलों के नेता प्रचार प्रसार करने में व्यस्त हैं। इसी कड़ी में टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को रोड शो किया। ममता बनर्जी का यह रोड शो बेलियाघाट स्थित गांधी भवन से लेकर बअबाजार तक चला। इस दौरान उनके साथ समाजवादी पार्टी की नेता जया बच्चन भी थीं। इसके अलावा तृणमूल सांसद संदीप बंधोपाध्याय और इस रूट में आने वाले सभी प्रत्याशी भी शामिल रहें।   

कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां
गौरतलब है कि सातवें और आठवें चरण में कोलकाता में मतदान होगा। उससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार रोड शो और रैली कर रही हैं। इस रोड शो में ममता बनर्जी व्हीलचेयर पर बैठकर जनता से टीएमसी प्रत्याशियों के पक्ष में वोट करने की अपील कर रही है। इस रोड शो में कोरोना नियमों की धज्जियां भी जमकर उड़ रही हैं। रोड शो में बड़ी संख्या में लोग शामिल हैं, लेकिन अधिकांश लोगों के चेहरे पर ना तो मास्क लगा है और नहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। 

ममता पर चुनाव आयोग की कार्रवाई
बता दें कि पिछले दिनों चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी पर सांप्रदायिक बयान देने के लिए 24 घंटे तक प्रचार प्रसार पर रोक लगा दिया था। जिसके बाद ममता बनर्जी कोलकाता में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गई थीं। हालांकि तीन घंटे बाद ही ममता बनर्जी ने धरना खत्म कर दिया। ममता बनर्जी ने भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला था। 

शनिवार को पांचवें चरण का मतदान
17 अप्रैल को बंगाल में पांचवें चरण की 45 सीटों पर वोटिंग होनी है। इन सीटों पर 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को टीएमसी की तुलना में ज्यादा वोट मिले थे।