West Bengal Election : विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में सुबह 11 बजे तक 24.61 फीसदी मतदान, कई इलाकों में हिंसक झड़प

948

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक 7.72 फीसदी मतदान हुआ। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी और ममता बनर्जी ने लोगों से रिकॉर्ड मतदान की अपील की। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों से कोरोना वायरस से बचाव करते हुए मतदान करने की अपील की। इस बीच, बंगाल से हिंसक झड़पों की खबरें आना शुरू हो गई हैं।

पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी पर धांधली का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि दीदी की पार्टी जानती है कि वह हार रही है, इसलिए इस तरह की बयानबाजी कर रही है। टीएमसी को चुनाव आयोग में जाना चाहिए। टीएमसी और ममता बनर्जी दबाव में हैं।

बांटने वाली ताकतों के विरुद्ध अपना वोट जरूर डालें- राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, लोकतंत्र मजबूत करने के लिए बांटने वाली ताकतों के विरुद्ध अपना वोट जरूर डालें।
 
टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। उन्होंने कहा है कि कांथी उत्तर और दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में 9.13 बजे वोटिंग प्रतिशत 18.47 और 18.95 फीसदी था। चार मिनट के बाद 9.21 बजे वोटर टर्नआउट कम होकर 10.60 और 9.40 फीसदी हो गया।