Weather Updates: देश में बढ़ रही ठंड, बिहार, यूपी सहित उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में छाया कोहरा, दिल्ली में आज बारिश की आशंका

    354

    देश में बढ़ रही ठंड के साथ ही 11 दिसंबर की सुबह कोहरे के साथ हुई। देश के ज्यादातर राज्यों मे सुबह के वक्त धुंध के साथ कोहरा रहा। बिहार की राजधानी पटना में लोगों की सुबह घने कोहरे के साथ हुई। कम विजिबिलिटी के चलते लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले दिनों में पटना में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं यूपी के वाराणसी में भी आज सुबह घना कोहरा देखने को मिला। मौसम विभाग के मुताबिक, 14 दिसंबर तक सुबह के समय कोहरा और धुंध रहने के आसार है।

    उधर, देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण से बिल्कुल भी राहत मिलती हुई नहीं दिख रही है। दिल्ली की हवा ‘गंभीर श्रेणी’ में बनी हुई है। हालांकि अनुमान जताया गया है कि दिल्ली में आज हल्की बारिश हो सकती है, जिसके चलते लोगों को प्रदूषण से थोड़ी राहत जरुर मिल सकती है।

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिमालय के क्षेत्र से ताजा पश्चिमी विक्षोभ से गुजरेगा। यही वजह है कि राष्ट्रीय राजधानी और इसके पड़ोसी शहरों में अगले दो दिन में हल्की बारिश आसार है। वहीं राजस्थान के भी कई इलाकों में अगले 24 घंटे में बूंदाबादी होने का अनुमान लगाया गया है। राजधानी जयपुर में भी अगले 24 घंटे में बादल छाएं रहने एवं हल्की बारिश क संभावना है। वहीं महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबादी देखे को मिली।

    मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ताजा बर्फबारी हुई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद बर्फ से ढके हिमालय से बर्फीली उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट हो सकती है।