देश में घने कोहरे और शीतलहर का प्रकोप, ट्रेन, फ्लाइट में आई रुकावट, दिल्ली समेत इन राज्यों में जीरो रही विजिबिलिटी

    445
    weather-update-today

    दिल्ली में आज सुबह अन्य दिनों की अपेक्षा बहुत ज्यादा कोहरा दर्ज किया गया है, जिसके चलते लोगों को सुबह के वक्त काम करने में पेरशानी आई। वहीं ठंड ने भी लोगों की परेशानी बढ़ा रखी है। घने कोहरे के चलते दिल्ली, लखनऊ, और अमृतसर में जीरो विजिबलिटी दर्ज की गई है। साथ ही इन इलाकों में शीतलहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग के मानें तो 18 जनवरी को ही विजिबलिटी में सुधार होने की संभावना है। विजिबिलटी जीरो होने के चलते दिल्ली हवाई अड्डे से कम से कम 4 उड़ाने देरी से चली और एक उड़ान रद् भी हो गई। दिल्ली हवाई अड्डे के मुताबिक, देश में पड़ रहे घने कोहरे के चलते केवल सीएटी (CAT) आइआइआइए (IIIA) और सीएटीआइआइ (CATIII) बी एयरक्राफ्ट और पाइलट ही फ्लाइट ऑपरेट कर सकते हैं।

    उधर, यूपी, हरियाणा, पंजाब, बिहार में भी घना कोहरे के साथ हार्ड कंपाने वाली ठंड का लोग सामना कर रहे हैं। कोहरे और ठंड की मार झेल रहे लोगों के लिए सर्द हवाएं भी परेशान खड़ा कर रही हैं। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के चलते ही मैदानी इलाकों में शीतलहर बढ़ रहा है। आने वाले दिनों में अभी उत्तर भारत के लोगों को कोहरे और ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है। दिल्ली के पालम में सुबह 5 बजकर 30 मिनट में 9.8 तापमान दर्ज किया गया है।

    पूरे उत्तर प्रदेश में इस दिनों भीषण ठंड पड रही है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो अभी इस ठंड से राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं है। हालांकि दिन में समय कुछ समय के लिए धूप कुछ राहत जरूर देगी। वहीं सुबह के वक्त यूपी के ज्यादातार राज्यों में घना कोहरा आने वाले दिनों में बरकरार रहेगा।