Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में तेज बारिश, यूपी सहित इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट

    272
    Weather update today

    दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में रविवार तड़के गरज-चमक के साथ बूंदाबादी शुरू हो गई है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली के उत्तर पश्चिम इलाके, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, नोएडा समेत हरियाणा के कुछ भागों में तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में 03 जनवरी को बारिश (Rain) की संभावना जताई थी।

    मौसम विभाग के मुताबिक राजगढ़, अलवर, दौसा, सोनीपत, दादरी, नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, बदायूं, मोदीनगर, मथुरा, हाथरस, जिंद, पानीपत, करनाल समेत कई जगहों पर बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार खुर्जा, एटा, किशनगंज, अमरोहा, मुरादाबाद, चंदौसी, आगरा, मथुरा, नोएडा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बता दें कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में दिल्ली में बारिश की संभावना जताई थी।

    अब तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस गिरावट की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया, दक्षिण-दिल्ली के कुछ हिस्सों और हरियाणा के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश के साथ आंधी चली। मौसम विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि तीन जनवरी दिल्ली-एनसीआर में गरज-चमक के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, भारी बारिश बारिश के साथ ओले भी गिरेंगे. 4-5 जनवरी को भी दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, पंजाब में भारी बारिश और ओले गिरेंगे।