Weather Alert: दिल्ली में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, कश्मीर से हिमाचल तक पहाड़ों पर होती रहेगी बर्फबारी

    185
    weather update today

    पहाड़ी इलाकों सहित देश के कई राज्यों में बढ़ती ठंड ने लोगों को काफी परेशान कर रखा है. राजधानी दिल्ली में भी मौसम में खासा बदलाव देखा जा रहा है वहीं उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है.

    मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी भारत में एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण पंजाब और दिल्ली में लगातार बारिश दर्ज की जा रही है जबकि इस विक्षोभ के कारण ही जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. IMD के अनुसार राजधानी दिल्ली में आज भी बारिश होने की संभावना है जबकि पहाड़ी इलाकों के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.

    बता दें कि दिल्ली में पिछले दो दिनों से रूक-रूक कर बारिश हो रही है. वहीं मौसम विभाग की माने तो बारिश के कारण दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आने वाला 3-4 दिन ठिठुरन भरे होंगे. दरअसल मौसम विभाग ने कहा कि इन रज्यों में 3-4 दिनों में शीतलहर चलने की संभावना है जिससे ठंड बढ़ सकती है. बीते शनिवार दिल्ली में लगातार बारिश हुई, जो कि आइएमडी के अनुसार पिछले 22 सालों में जनवरी के लिए शहर की सबसे ज्यादा बारिश थी.

    बिहार में बढ़ी ठंड

    इस बीच बिहार में भी तेज हवाओं और रुक-रुक कर हो रही बारिश ने मौसम में ठंड बढ़ा दी है. IMD ने कहा कि बिहार के कई इलाकों में आज सुबह कोहरा छाया रहेगा. वहीं आने वाले दो दिनों में तेज बारिश की भी संभावना है.

    मध्य प्रदेश में हो सकती है बारिश

    मौसम विभाग के अनुसार MP में भी आने वाले दो तीन दिनों में बारिश हो सकती है. IMD ने बताया कि यहां 11 जनवरी तक कई इलाकों में बारिश हो सकती है. इसके साथ ठंड के बढ़ने की भी संभावना है.