इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद वसीम अकरम बोले – ‘जीवन भर के लिए भेड़ बने रहने से बेहतर है एक दिन के लिए शेर होना’

829

पाकिस्तान अभी न्यूजीलैंड से मिले झटके से उबरा भी नहीं था कि इंग्लैंड ने भी पाक का दौरा रद्द करके उसे और सदमें ला दिया। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के इस फैसले से पाकिस्तान के किकेटर्स सकते में है। कुछ क्रिकेटरों का मानना है कि पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से इसका बदला लेना चाहिए जबकि कुछ का मानना है कि पाकिस्तान को एक ऐसी टीम तैयार करनी चाहिए, जिससे दुनिया की टीमें खेलने के लिए लाइन लगाकर खड़ी रहे। इस बीच, पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी पाकिस्तान का दौरा कैं​सल करने के इंग्लैंड के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। इंग्लैंड से पहले, न्यूजीलैंड ने भी सुरक्षा कारणों का हवाला देकर अंतिम समय पर पाकिस्तान के साथ खेलने से इनकार कर दिया था।

पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘जीवन भर के लिए भेड़ बने रहने से बेहतर है एक दिन के लिए शेर होना। दुर्भाग्य से हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां हर एक देश में खेल और मनोरंजन पर आतंक का खतरा मंडरा रहा है। लेकिन मैं किसी तैयार देश की तुलना में उस देश में क्रिकेट खेलना ज्यादा पसंद करूंगा जो किसी भी चीज के लिए तैयार है।’

अकरम के अलावा शोएब मलिक ने इंग्लैंड के इस कदम को पाकिस्तान क्रिकेट के लिए दुखद खबर करार दिया। उन्होंने कहा, ‘ पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह एक दुखद खबर है। बस मजबूत रहो… हम मजबूती से वापस करेंगे।’ वहीं, पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि यह दिखाने का समय है कि कौन अधिक मजबूत है। अख्तर कप्तान बाबर आजम को टैग करके लिखा कि टी20 वर्ल्ड कप में किसी को छोड़ना नहीं है।

पाकिस्तान दौरे पर इंग्लैंड की मेंस टीम को दो टी20 मैच खेलना था जबकि वुमेंस टीम को दो टी20 और तीन वनडे मैच खेलने थे। इंग्लैंड की मेंस और वुमेंस टीम को पाकिस्तान की टीम के साथ रावलपिंडी में 13 और 14 अक्टूबर को दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने थे। इंग्लिश वुमेंस टीम को साथ ही 17, 19 और 21 अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी थी।