उत्तर प्रदेश में MLC की 36 सीटों के लिए वोटिंग हुई शुरू, टक्कर भाजपा और सपा के बीच

1359
MLC VOTING
MLC VOTING

यूपी में विधान परिषद की 36 सीटों पर सुबह आठ बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. इस चुनाव में बीजेपी और समाजवादी पार्टी में सीधी टक्कर देखने को मिलेगी क्योंकि कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने विधानपरिषद चुनाव में अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है. इस चुनाव में एक तरफ तो सीएम योगी की अग्निपरीक्षा होने वाली है तो वहीं समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव पर अपनी सीटों को बचाने की बड़ी चुनौती है. विधानसभा चुनाव में सीएम योगी को मिली बड़ी जीत से भाजपा के हौसले बुलंद हैं तो वहीं समाजवादी पार्टी भी अब पूरी तरह से पार्टी की राजनीतिक रणनीति को सुधारने में लगी हुई है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुबह-सुबह गोरखपुर में मतदान केंद्र पर जाकर अपना वोट डाला. मतदान के बाद उन्होंने बताया कि प्रदेश में MLC की सीटों पर चुनाव आयोजित किए गए हैं. मैं यहां अपना मतदान करने आया हूं. जो 36 सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी. इनमें से 9 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध चुने गए हैं और 27 सीटों पर आज चुनाव हो रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डाला वोट. उन्होंने ट्वीट कर लोगों से भी वोट डालने की अपील की थी.

योगी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘उत्तर प्रदेश में आज स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों के विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव हेतु मतदान होना है. सभी पात्र सम्मानित मतदाता गण विकास, राष्ट्रवाद और सुशासन की विजय के लिए अवश्य मतदान करें. आपका एक मत ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ की निर्माण यात्रा को संबल प्रदान करेगा.

इन सीटों के लिए आज डाले जाएंगे वोट
मुरादाबाद-बिजनौर, रामपुर-बरेली, पीलीभीत-शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ-उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, फैजाबाद, बस्ती-सिद्धार्थनगर, गोरखपुर-महाराजगंज, देवरिया, आजमगढ़-मऊ, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, इटावा-फरुखाबाद, आगरा-फिरोजाबाद, मेरठ-गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर.