2021 के शुरुआत तक Volkswagen भारत में लॉन्च करेगी 2 नई एसयूवी

430

वोल्क्सवैगन भारतीय बाजार में अपनी पकड़ को मजबूत बनाने के लिए 2021 की शुरुआत में दो नई एसयूवी बाजार में लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने कुछ समय पहले ही दो नई गाड़िया T-ROC मिड साइज प्रीमियम एसयूवी और तिगुआन आलस्पेस  लॉन्च की थी. आपको बता दें फॉक्सवैगन ने अपने ब्रांड को भारतीय बाजार में मजबूत बनाने के लिए सिलसिले वार 4 गाड़ी लॉन्च करने की कही थी. जिसके तहत कंपनी ने 2020 में दो कार लॉन्च की और कंपनी 2021 में भी 2 नई कार लॉन्च करने जा रही है. आइए जानते है 2021 में फॉक्सवैगन किन कारों को भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है..

वोल्क्सवैगन  2021 की पहली छमाही में तैगुन मिड-साइज एसयूवी को लॉन्च कर सकती है. इसके साथ ही कंपनी टिगुआन 5 सीटर वर्जन को भी भारतीय बाजार में वापस एक बार फिर लॉन्च कर सकती है. वहीं कुछ रिपोर्ट्स में दावा है कि कंपनी सब-4 मीटर SUV लॉन्च कर सकती है जिसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट, टाटा नेक्सॉन और फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी गाड़ियों से होगा.

वोल्क्सवैगन पैसेंजर कार इंडिया के डायरेक्टर स्टेफेन कणप्प ने बिजनेस इनसाइडर से बात करते हुए कहा कि कंपनी अपने सही रास्ते पर जा रही है. कंपनी ने दो प्रॉडक्ट उतार दिए हैं जो रिटेल के मामले में सफल रहे हैं.  

वोल्क्सवैगन का दावा है कि नई टिगुआन स्टाइलिंग, टेक्नॉलजी और सेफ्टी के मामले में मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट का रि-डिफाइन करेगी. यह कार 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर TSI EVO इंजन के साथ आ सकती है. 1.0 लीटर इंजन 115 bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा, वहीं 1.5 लीटर इंजन 148 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा