IPL 2021: वीरेंद्र सहवाग ने जमकर की एमएस धोनी की तारीफ़ कहा – पूरे आईपीएल में इनकी टक्कर का कोई नहीं

159

मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स को मिली जीत का सेहरा भले ही ऋतुराज गायकवाड़ और ड्वेन ब्रावो के सिर सजा हो, लेकिन मैच की तस्वीर बदलने का काम सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने किया। मुंबई को तूफानी शुरुआत देकर तेजी से रन बटोर रहे क्विंटन डिकॉक के खिलाफ माही द्वारा लिया गया डीआरएस एकदम सही साबित हुआ और शायद वह मुकाबले का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट भी रहा। धोनी के दिमाग और उनकी रणनीति को देखकर भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग उनके कायल हो गए हैं। सहवाग के मुताबिक आईपीएल में सीएसके के कैप्टन जैसा दिमाग किसी के पास नहीं है।

क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए सहवाग ने कहा, ‘एमएस धोनी की कप्तानी लाजवाब थी इसमें कोई शक नहीं है। वह गेम से पहले प्लान नहीं करते हैं। वह फील्ड पर चीजों को देखते हैं और फिर उसके हिसाब से कॉल लेते हैं। वह सामने वाली टीम के बल्लेबाजों को देखते हैं और उसके मुताबिक की बॉलिंग अटैक लगाते हैं। वह इस तरह से अनुमान लगाते हैं कि अगर एक बल्लेबाज पेसर के खिलाफ आसानी से रन बना रहा है तो वह स्पिनर को ले आते हैं। सबसे शानदार उदाहरण रहा जब उन्होंने ड्वेन ब्रावो के लिए फील्ड सेट की। चार खिलाड़ी एक रन रोकने और विकेट की संभावना बनाने के लिए सर्कल के अंदर। और इसी तरह से उन्होंने ईशान किशन का विकेट झटका।’

सहवाग ने कहा कि धोनी के पास सबसे शार्प माइंड है। उन्होंने कहा, ‘वह वास्तव में बेहतरीन कप्तान हैं, लेकिन उनके गेंदबाज भी सेट की गई फील्डिंग के हिसाब से ही गेंदबाजी करते हैं। अगर इस लीग में किसी के पास सबसे तेज दिमाग है तो वह हैं महेंद्र सिंह धोनी।’ सहवाग ने कीरोन पोलार्ड के विकेट को मैच का टर्निंग पॉइंट बताया। वीरू ने कहा कि धोनी जानते थे कि अगर पोलार्ड के सामने स्पिनर को लेकर आएंगे तो वह बड़े-बड़े शॉट्स लगाएंगे। मुंबई के खिलाफ हालांकि धोनी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे और महज 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे।