IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में बदलाव – विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद लौटेंगे भारत

327

भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के बाद घर लौट आएंगे. जनवरी में कोहली पिता बनने वाले हैं, इसलिए वह पितृत्व अवकाश पर भारत लौट आएंगे. इसके अलावा रोहित शर्मा की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी हुई है, लेकिन वह वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे.

IPL में शानदार प्रदर्शन करने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती कंधे की चोट के कारण टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. वरुण चक्रवर्ती की जगह सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी. नटराजन को टी-20 टीम में शामिल किया गया है. कोहली के टीम से हटने से लोकेश राहुल को भारतीय टीम में मध्यक्रम में जगह मिल सकती है. कोहली की पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा जनवरी में मां बनने वाली हैं.

कोहली की कमी मध्यक्रम में खलेगी

चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज के मैच एडिलेड (डे नाइट, 17 से 21 दिसंबर), मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर), सिडनी (सात से 11 जनवरी 2021) और ब्रिसबेन (15 से 19 जनवरी) में आयोजित किए जाएंगे. टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ हैं, ऐसे में टीम को कोहली की कमी मध्यक्रम में खलेगी. बीसीसीआई भारतीय टीम के साथ रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भेज रही है.

मुंबई इंडियंस के लिए मैदान पर उतरने के बाद रोहित की फिटनेस को लेकर बीसीसीआई की उम्मीद बढ़ गई है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टीम में किए गए बदलाव को लेकर सोमवार को एक बयान जारी करते हुए बताया कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित शर्मा की फिटनेस पर निगरानी रख रही थी और इस मेडिकल टीम ने चयन समिति को उनकी फिटनेस के बारे में जानकारी दी है.