भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बने देश के सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी, दी फिल्म स्टार्स को मात

345

क्रिकेटर विराट कोहली 23.77 करोड़ अमेरिकी डॉलर के ब्रांड मूल्य के साथ 2020 में लगातार चौथे साल सबसे मूल्यवान भारतीय सेलिब्रिटी रहे। इस लिस्ट में दूसरा नाम बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का है और तीसरे स्थान पर रणवीर सिंह हैं। ब्रांड मूल्यांकन के बारे में बताने वाली कंपनी डफ ऐंड फेल्प्स ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इस लिस्ट ने 5.11 करोड़ डॉलर के मूल्यांकन के साथ शाहरुख खान चौथे स्थान पर हैं। जबकि दीपिका पादुकोण 5.04 करोड़ डॉलर के साथ पांचवें स्थान पर रहीं। आलिया भट्ट छठे स्थान पर रहीं।

बयान में कहा गया कि 2020 के लिए टॉप 10 सर्वाधिक मूल्यवान सेलिब्रिटी की लिस्ट में सिर्फ कोहली ऐसे शख्सियत हैं जो फिल्म इंडस्ट्रीज के बाहर से हैं और इनमें सिर्फ दो महिलाएं हैं। 

बयान के मुताबिक, 2020 में कोहली के ब्रांड मूल्य में कोई बदलाव नहीं आया, कोहली लगातार चौथे साल सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी बने हुए हैं और कोविड-19 महामारी के बावजूद उनका ब्रांड मूल्य 23.77 करोड़ डॉलर पर स्थिर है। जबकि टॉप 20 सेलिब्रिटी के कुल मूल्य में पांच फीसद या करीब एक अरब अमेरिकी डॉलर का नुकसान हुआ।

अक्षय कुमार का ब्रांड मूल्य भी बढ़ा और यह 13.8 प्रतिशत की बढ़त के साथ 11.89 करोड़ अमेरिकी डॉलर रहा और वह दूसरे स्थान पर हैं। रणवीर सिंह 10.29 करोड़ डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। 

डफ ऐंड फेल्प्स के सेलिब्रिटी ब्रांड मूल्यांकन के मुताबिक 2020 में टॉप 20 हस्तियों का कुल ब्रांड मूल्य एक अरब अमेरिकी डॉलर था, अगर इसकी तुलना 2019 से की जाए तो तो यह पांच फीसद कम है।