विराट कोहली-अनुष्का शर्मा ने बचाई मासूम बच्चे की जान, इलाज के लिए जुटाए 16 करोड़ रुपये, जीता फैंस का दिल

514

अपने नाम और दम के बल पर मानवता के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा कुछ ही लोगों में होता है और देश में ऐसा करने वालों की कमी नहीं है। कोरोना काल में भी ऐसे तमाम लोग सामने आए, जिन्होंने बढ़-चढ़कर जरूरतमंदों की मदद की। ऐसी ही दरियादिली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी दिखाई है। दरअसल, विराट और अनुष्का ने 16 करोड़ रुपये जुटाकर गंभीर बीमारी से पीड़ित अयांश नाम के एक छोटे से बच्चे की जान बचाई है। 

क्या है पूरा मामला?
अयांश गुप्ता नाम का एक बच्चा स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) नाम की बीमारी से जूझ रहा था। इस बीमारी के इलाज के लिए जरूरी दवा जोलगेन्स्मा की कीमत 16 करोड़ रुपये हैं, लेकिन अयांश के परिजन इतने पैसे जुटाने में सक्षम नहीं थे। पैसे जुटाने के लिए अयांश के माता-पिता ने  ट्विटर पर ‘अयांशफाइटएसएमए’ नाम से एक अकाउंट बनाया और लोगों से सहायता मांगी। इस मुहिम में विराट और अनुष्का भी कूद पड़े और अयांश के इलाज के लिए अपने फैंस के साथ मिलकर जरूरी पैसे जुटाए।

यह जीत सभी साथ देने वालों की है
अयांश के परिजनों ने इस सहयोग के लिए ट्विटर हैंडल पर विराट और अनुष्का को धन्यवाद कहा है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि ‘हमने कभी नहीं सोचा था कि इस मुश्किल सफर का इतना खूबसूरत अंत होगा। हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमने अयांश की दवाई के लिए जरूरी 16 करोड़ रुपये की राशि हासिल कर ली है। उन सभी का बहुत शुक्रिया, जिन्होंने हमें सपोर्ट किया। यह आपकी जीत है।