स्वामी प्रसाद मौर्य और संत राजूदास में मारपीट होने का वीडियो वायरल, एक दूसरे पर लगाए गंभीर आरोप..

155

प्रदेश में रामचरित मानस की चौपाई को लेकर शुरू हुई जुबानी जंग पर सियासी रंग चढ़ने लगा है। शब्दबाण चलने के बाद मामला हाथापाई तक पहुंच गया। बुधवार को हनुमानगढ़ी के संत राजूदास और सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य के बीच हाथापाई हो गई। लखनऊ के गोमती नगर के ताज होटल में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के साथ हाथापाई की। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह मामला शांत कराया। बताया जा रहा है कि महंत राजू दास एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में पहुंचे थे। जहां पर स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थक पहले से मौजूद थे। इस दौरान दोनों के बीच कहासुनी हो गई। मौर्य ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि तपस्वी छावनी मंदिर के महंत राजू दास, महंत परमहंस दास और उनके समर्थकों ने तलवार और फरसा लेकर लखनऊ में उन पर हमला करने की कोशिश की।

पुजारी राजूदास और जगद्गुरू परमहंसाचार्य का आरोप:-

हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने आरोप लगाया कि वह कार्यक्रम से लौट रहे थे। तभी स्वामी प्रसाद ने उन्हें भगवा आतंकी कहा। उनके समर्थकों ने मारपीट की। उनके खिलाफ समाज में नफरत फैलाने और समाज को बांटने की साजिश रचने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। जगद्गुरू परमहंसाचार्य ने पुजारी राजूदास की हाँ में हाँ मिलते हुए कहा की, हम चैनल के कार्यक्रम में जा रहे थे। इस बीच स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके समर्थकों ने संतों पर अभद्र टिप्पणी की और हमलावर हो उठे। उन्होंने संतों पर जानलेवा हमला किया है उन पर तत्काल रासुका लगाया जाना चाहिए।

स्वामी प्रसाद का आरोप :-

स्वामी प्रसाद मौर्य ने पुलिस कमिश्नर को लिखे पत्र में बताया की “दोपहर 12.30 बजे टीवी चैनल के कार्यक्रम में बुलाया गया था। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बाहर आया तो वहां पहले से मौजूद अयोध्या हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास और महंत परमहंस दास, तपस्वी छावनी और उनके कुछ साथियों ने तलवार व फरसा से मुझ पर हमला करने का प्रयास किया। मेरे समर्थकों ने बीच-बचाव कर मुझे सकुशल गाड़ी में बैठाया। उन्होंने कहा की, ये सब एक साजिश के तहत मुझे मरने के लिए वहां आये थे।

पुलिस के मुताबिक इंटरव्यू खत्म होने के बाद स्वामी प्रसाद वहां से जाने लगे। तभी राजूदास व अन्य संत उनके पीछे लग गए और दोनों तरफ से नारेबाजी शुरू हो गई। इसी दौरान राजूदास व स्वामी प्रसाद के बीच हाथापाई हो गई। सामने आए एक वीडियो फुटेज में दोनों पक्षों से नारेबाजी व एक-दो लोगों के बीच हाथापाई दिख रही है। मामले की जांच जारी है।