वाराणसी : जिलाधिकारी ने दी चेतावनी- सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन करने पर तीन दिन के लिए दुकानें बंद

268

वाराणसी जिले में कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराने को लेकर जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। दुकानों पर अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं दिखाई दिया तो उन्हें तीन दिन के लिए बंद कराया जाएगा। वहीं बिना प्रशासन की अनुमति के कोई होली का आयोजन भी नहीं कर सकेगा।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन कराने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क लगाकर बाहर निकलने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील भी की जा रही है। इन सबके बाद भी बाजार, दुकान आदि जगहों पर उल्लंघन दिख रहा है। इसको गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि सभी को मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है। बताया कि किसी तरह का कोई लाकडाउन लगने वाला नहीं है। इसको लेकर अफवाह फैलाने वालों पर भी कार्रवाई होगी। वहीं जिस दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं दिखेगा, उसे तीन दिन के लिए बंद कराया जाएगा।

कहा, शुक्रवार से यह कार्रवाई भी शुरू करा दी जाएगी। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है। इसके अलावा होली पर कोई भी आयोजन बिना प्रशासन की अनुमति के नहीं होने पाएंगे। इसमें अनुमति लेने वालों को संबंधित स्थल पर क्षमता से 50 फीसदी लोगों को ही बुलाना होगा, साथ ही यहां सभी को मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।