उत्तर प्रदेश बजट सत्र 2021 दूसरा दिन: किसानों के मुद्दे पर विपक्षी दलों सपा, बसपा व कांग्रेस ने जमकर हंगामा व नारेबाजी की, कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित

342

यूपी में बजट सत्र का दूसरा दिन शुक्रवार को शुरू होते ही 30 मिनट के लिए स्थगित हो गया। किसानों के मुद्दे पर विधानसभा में विपक्ष ने जबरदस्त हंगामा किया। इसके बाद कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। गौरतलब है कि विधानमंडल के बजट सत्र के पहले दिन बृहस्पतिवार को दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन में विपक्षी दलों सपा, बसपा व कांग्रेस ने जमकर हंगामा व नारेबाजी की और राज्यपाल के अभिभाषण के बहिष्कार किया। करीब 5 मिनट के विलंब से विधानसभा मंडप में पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हंगामे के बीच अभिभाषण पढ़ा।

राष्ट्रगान के बाद राज्यपाल जैसे ही अभिभाषण पढ़ने के लिए खड़ी हुईं, सपा सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी। वे मंहगाई, कानून व्यवस्था और किसान आंदोलन को लेकर सरकार विरोधी नारे लिखी तख्तियां लेकर आए थे। पगड़ी लगाकर आए संजय लाठर ‘हां, मैं आंदोलनजीवी हूं’ और संतोष यादव सनी ‘मैं चंदाजीवी नहीं हूं’ लिखा प्लेकार्ड लिए हुए थे। प्ले कार्ड्स पर भाजपा खा गई रोजगार, युवा हो गए बेरोजगार, जब से भाजपा आई है, कमरतोड़ महंगाई है, किसानों की फसलों पर नहीं पड़ रहा रेट, खेती में भी आ गया पूंजीवादी कॉरपोरेट, बेटियों पर उत्पीड़न में यूपी नंबर वन जैसे नारे लिखे हुए थे। वेल में कुछ देर नारेबाजी के बाद सपा सदस्य सदन से बहिर्गमन कर गए। इसके बाद बसपा व कांग्रेस सदस्यों ने भी राज्यपाल के भाषण का बहिष्कार किया।