अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन हुए कोरोना संक्रमित, पेंटागन की सारी मीटिंग विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये करेंगे

218
lloyd austin corona positive
lloyd austin corona positive

अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन कोविड पॉजिटिव हुए है और अब कम से कम पांच दिनों के लिए घर पर ही रहेंगे, उन्होंने रविवार को अमेरिकी रक्षा विभाग द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी.

लॉयड ऑस्टिन ने ट्वीट करते हुए कहा- मैं आज सुबह कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया हूं। घर पर छुट्टी के दौरान लक्षण देखने के बाद मैंने टेस्ट के लिए रिक्वेस्ट की थी। मेरे अंदर लक्षण काफी मामूली है और डॉक्टर की तरफ से दिए गए सभी निर्देशों का मैं पालन कर रहा हूं। “
लॉयड ऑस्टिन ने बताया कि- वह आखिरी बार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से 21 दिसंबर को मिले थे और आखिरी बार उन्होंने पेंटागन का दौरा गुरुवार को किया था। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन के साथ मेरी आखिरी मुलाकात मंगलवार, 21 दिसंबर को हुई थी। उन्होंने कहा कि हम कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे। मास्क पहनते थे और सोशल डिस्टेंसिंग भी करते थे। उन्होंने बताया कि वो अपने स्टॉफ के लोगों से लगातार मिलते थे।


गौरतलब है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में मिलने के बाद दुनियाभर में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी के साथ बढ़े हैं. इसी वजह से भारत समेत कई देशों में नाइट कर्फ्यू के साथ अन्य कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं, ताकि इस संक्रमण पर काबू पाया जा सके।