US Presidential Elections 2020: बाइडेन और हैरिस ने उग्र प्रदर्शनों को लेकर ट्रंप पर निशाना साधा

262
President Joe Biden
President Joe Biden

अमेरिका में हो रहे उग्र प्रदर्शनों और आपराधिक घटनाओं को लेकर विपक्षी डेमोक्रेट नेताओं ने ट्रंप प्रशासन की आलोचना की है। चुनाव में राष्ट्रपति एवं उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार जो बाइडेन और कमला हैरिस ने ट्रंप की नीतियों पर निशाना साधा है।

बाइडेन और हैरिस ने ब्रेओना टेलर की मौत के मामले में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अभियोग नहीं चलाने के अदालत के आदेश के मद्देनजर पुलिस व्यवस्था में सुधार की वकालत की। इसी बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि वह ब्रेओना टेलर मामले के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के दौरान लुइसविले में गोली लगने से घायल हुए दो पुलिस अधिकारियों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

बाइडेन ने बुधवार को कहा कि हमें अत्यधिक बल प्रयोग रोककर, गर्दन पर कोहनी या घुटना रखकर आरोपी को काबू करने की व्यवस्था पर प्रतिबंध और दरवाजा खटखटाए बिना घर में प्रवेश की अनुमति देने वाले कानून में सुधार की आवश्यकता है। वहीं, हैरिस ने कहा, हमें ब्रेओना का नाम लेना बंद नहीं करना चाहिए, क्योंकि हम दरवाजा खटखटाए बिना घर में प्रवेश की अनुमति देने वाले वारंट समेत हमारी न्याय प्रणाली में सुधार के लिए काम कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि केंटुकी के लुइसविले में इस साल की शुरुआत में अधिकारियों ने नशीले पदार्थों संबंधी एक मामले में ब्रेओना टेलर के घर छापेमारी की थी और इसी दौरान उसे कई गोलियां मारी गई थीं, जिससे उसकी मौत हो गई थी।