अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने इस खास दवा को बताया कोरोना से अपनी जल्द रिकवरी का राज़, जानें इस दवा के बारे में सबकुछ

    250

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप बीते हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए गए। ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव होने से ज्यादा उनके इतने जल्दी ठीक होने से दुनियाभर में लोग हैरान हैं। उन्हें कुछ दिनों में ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और अब वह अमेरिका चुनाव के कैंपेन में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में सबके मन में यह सवाल आ रहा है कि आखिर ट्रंप इतने जल्दी कोरोना से कैसे रिकवर हो गए ?

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद इस बात की जानकारी दी कि वह कैसे कोरोना से इतनी जल्द रिकवर हो गए। ट्रंप के मुताबिक, कोरोना के इलाज के लिए कई दवाओं के साथ Regeneron REGN-COV2 एंटीबॉडी ड्रग भी दी गई। उन्होंने बताया कि यह सबसे अहम थी और इससे उन्हें काफी अच्छा महसूस हुआ। उन्होंने देशवासियों से कहा कि वह सभी के लिए उसी दवा का इंतजाम करेंगे, जिससे वह ठीक हुए हैं।

    ट्रंप की मानें तो यह दवा ही कोरोना का इलाज है और अब वह इसे अमेरिका में लोगों को फ्री में उपलब्ध करवाना चाहते हैं। ट्रंप ने अपने इलाज का श्रेय रेगेनेरोन कंपनी की दवा को दिया। राष्ट्रपति ने वीडियो में कहा, ‘मैं चाहता हूं कि आपको भी वही दवा मिले जो मुझे मिली और मैं उसे मुफ्त में उपलब्ध कराना चाहता हूं। हम इसे जल्द से जल्द अस्पताल में उपलब्ध कराएंगे।’