बिडेन: ट्रंप का कोरोना संक्रमित होना वायरस को गंभीरता से लेने की फिर से याद दिलाता है

562
President Joe Biden
President Joe Biden

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के खिलाफ मैदान में उतरे डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बिडेन ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और देश की पहली महिला नागरिक का कोविड-19 से संक्रमित होना, फिर से याद दिलाता है कि इस वायरस को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। इसके साथ ही बिडेन ने लोगों से मास्क पहनने, हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने का अनुरोध किया।

बिडेन ने ग्रैंड रैपिड्स, मिशिगन में अपने चुनावी अभियान रैली में कहा, “कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद पहली महिला और संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए मेरी प्रार्थनाएं। मेरी पत्नी जिल और मैं प्रार्थना करता हूं कि वे जल्द ही पूरी तरह से ठीक हों।”  
उन्होंने कहा यह राजनीति का मामला नहीं है। यह हम सभी को फिर से याद दिलाता है कि हमें इस वायरस को गंभीरता से लेना है। यह अपने आप नहीं चला जाएगा। हमें जिम्मेदार बनकर अपनी भूमिका निभानी होगी। बिडेन ने लोगों से विशेषज्ञों की सलाह मानने, मास्क पहनने, हाथ धोने और सामाजिक दूरी बनाए रखने का अनुरोध किया।

बिडेन ने कहा, “इसका मतलब है कि विज्ञान का पालन करना, विशेषज्ञों की बात सुनना, हाथ धोना, सोशल डिस्टेंसिंग। इसका मतलब है कि सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना और इसका मतलब है कि दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना। इसका मतलब है कि राष्ट्रव्यापी जनादेश देना।”

राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार ने मास्क पहनने के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यह सबसे महत्वपूर्ण, शक्तिशाली सार्वजनिक स्वास्थ्य उपकरण है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि सीडीसी के प्रमुख के अनुसार, अगर हर कोई सार्वजनिक रूप से मास्क पहनता है, तो हम अगले 100 दिनों में 100,000 लोगों की जान बचा सकते हैं। इसलिए देशभक्त बनो। यह एक मजबूत व्यक्ति होने के बारे में नहीं है। यह अपने हिस्से का काम करने के बारे में है।

बिडेन ने कहा, “मास्क पहनना न केवल अपनी सुरक्षा करना है, बल्कि यह आपके आस-पास, आपकी मां, आपके पिताजी, आपके भाई, आपकी बहन, पति, पत्नी, पड़ोसी, सहकर्मी की भी रक्षा करता है। सिर्फ अपने लिए ना करें। यह उन लोगों के लिए करें जिन्हें आप प्यार करते हैं, जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं।” 

बता दें कि कोरोना वायरस से 2,07,000 से ज्यादा अमेरिकियों की मौत हो चुकी है और सात मिलियन (70 लाख) से अधिक अमेरिकी संक्रमित हैं।