UPTET प्रश्न पत्र लीक मामला : ओवैसी ने योगी सरकार पर कसा तंज, कहा- युवाओं के भविष्य से खेल रही भाजपा सरकार

285
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूपीटीईटी प्रश्न पत्र लीक होने को लेकर रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा। उन्होंने भाजपा सरकार पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया।

उन्होंने सत्तारूढ़ दल पर अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले मुहम्मद अली जिन्ना का नाम बार-बार उठाने का भी आरोप लगाया। एआईएमआईएम नेता ने बलरामपुर में एक सार्वजनिक रैली में कहा, भाजपा जिन्ना और पाकिस्तान से इतना प्यार करती है कि जहां हम किसानों के लिए ‘गन्ना-गन्ना’ (गन्ने की कीमत बढ़ाने की मांग का एक संदर्भ) कह रहे हैं, वहीं भाजपा और आरएसएस जिन्ना-जिन्ना कर रहे हैं। हमने 75 साल पहले जिन्ना को उखाड़ फेंका है और उन्हें फेंक दिया है।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के एक प्रश्न पत्र के लीक होने पर ओवैसी ने कहा कि आदित्यनाथ सरकार की विफलता के कारण लगभग 20 लाख युवाओं के भविष्य को झटका लगा है।

उन्होंने यह भी सवाल किया कि जब योगी आदित्यनाथ सरकार अपराधियों के प्रति सख्त रुख का दावा करती है तो प्रश्न पत्र कैसे लीक हो सकता है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता ने कहा, यूपी में गायों को सम्मान दिया जा रहा है, लेकिन मुसलमानों को नहीं। गायों को इंसानों से ज्यादा सम्मान दिया जाता है।

ओवैसी ने भाजपा को झूठ की फैक्ट्री बताते हुए कहा कि भाजपा असत्य फैलाती है और उसे इस तरह पेश करती है कि लोग उसे सच मान लें। इस बीच ओवैसी पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए समाजवादी पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख अबू आजमी ने उन्हें भाजपा का एजेंट बताया।

अबू आजमी ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा, कुछ राजनीतिक दल भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं और भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित करने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे भाजपा को फायदा हो रहा है। बिहार में वोटों के बंटवारे के कारण राजद वहां सरकार नहीं बनाई, जबकि बंगाल के लोगों ने समझदारी दिखाई और मैं उन्हें सलाम करता हूं।