उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र आज से शुरू – अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर धरने पर बैठे सपा और कांग्रेस के विधायक

485
vidhan sabha

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का वर्ष 2021-22 का चतुर्थ सत्र आज से शुरू हो रहा है। तीन दिनों तक चलनेवाला यह सत्र 17 दिसंबर को समाप्त होगा। सत्र के दौरान विधानसभा के पूर्व अध्‍यक्ष सुखदेव राजभर और प्रमुख रक्षा अध्यक्ष बिपिन रावत के निधन पर शोक प्रकट किया जाएगा और वित्तीय वर्ष 2021-22 के द्वितीय अनुपूरक अनुदानों की मांगें और वित्तीय वर्ष 2022-23 का आय-व्ययक (अंतरिम) तथा उसके एक भाग के लिए लेखानुदान सदन में प्रस्तुत होगा।

लखीमपुर हिंसा पर आई एसआईटी रिपोर्ट को लेकर हंगामा शुरू हो गया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस और सपा के विधायक धरने पर बैठ गए।

-यूपी विधानमंडल के तीन दिन के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो गई है। सदन में सबसे पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने शोक प्रस्‍ताव रखा।

-तीन दिन के इस संक्षिप्त सत्र में जरूरी काम निपटाए जाएंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ अहम घोषणाएं भी सदन में कर सकते हैं। सत्र के पहले दिन 15 दिसम्बर को विधान सभा के पूर्व अध्यक्ष, सुखदेव राजभर व सीडीएस बिपिन रावत एवं उनके सहयोगियों की असामायिक निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी जाएगी। चूंकि यह आखिरी सत्र है, इसलिए यादों को सजोने के लिए 16 दिसंबर को विधानसभा अध्यक्ष की ओर से सभी सदस्यों का ग्रुप फोटो सेशन का आयोजन किया गया है। यह निर्णय मंगलवार को हुई कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में लिया गया।