पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने कहा लखनऊ में सड़क पर शराब पीने वालों की खैर नहीं आज से

1206

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए पुलिस ने बड़ा अभियान छेड़ने की तैयारी कर ली है. इसके तहत लखनऊ में सड़क और ठेकों पर शराब, वाइन या बियर पीने वालों के खिलाफ दो महीने का अभियान शुरू होने जा रहा है. इसके तहत एक तरफ शहर के सभी शराब के ठेकों पर सीसीटीवी इंस्टॉल करने की तैयारी है, वहीं कार में शराब पीने वालों पर नियंत्रण के लिए जनता का भी सपोर्ट लिया जाएगा.

लखनऊ में अब कोई भी शख्स सड़क और ठेकों पर शराब पीने वालों की शिकायत 9454401508 पर कर सकता है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि सड़क और ठेकों पर शराब पीने वालों के खिलाफ आबकारी विभाग के साथ मिलकर 2 महीने का अभियान शनिवार से शुरू हो रहा है. इस अभियान की मॉनिटरिंग डीसीपी हेडक्वॉर्टर स्वप्निल ममगाईं को सौंपी गई है. सड़क और ठेकों पर खड़े होकर शराब पीने वालों की शिकायत करने के लिए एक नंबर भी जारी किया गया है.

शराब की दुकानों के मालिकों से बात करके दुकानों में सीसीटीवी लगवाए जाएंगे, जिससे शराब की दुकान और उसके आसपास नज़र रखी जा सकेगी. हर थाना क्षेत्र में बॉडी वार्न कैमरे, ब्रीथ एनलाइजर से पुलिसकर्मी शराब ठेकों के आसपास और सड़क पर चेकिंग करेंगे. उन्होंने बताया कि सभी डीसीपी रोज़ अभियान के दौरान हुई कार्रवाई की रिपोर्ट डीसीपी हेडक्वार्टर को देंगे.