UP News : मेयर की 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओपी राजभर की SBSP..

123

ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी आगामी यूपी नगर निकाय चुनाव में भी अपनी किस्मत आजमाने जा रही है. बुधवार को सुभासपा ने 5 नगर निगम के मेयर प्रत्यशियों के नामों की घोषणा कर दी. इसके अलावा पार्टी ने 117 नगर पंचायत और 87 नगर पालिकाओं के लिए भी प्रत्याशियों का नाम फाइनल कर लिया है.

मेयर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया

दरअसल सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर पांच नगर निगमों के लिए मेयर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया. सुभासपा ने अलका पांडेय को लखनऊ से मेयर प्रत्याशी बनाया है, जबकि इलाहाबाद से सुभासपा के महेश प्रजापति को मैदान में उतारा है. गाजियाबाद से दया राम भार्गव, कानपुर में रमेश राजभर और वाराणसी में आनंद तिवारी को सुभासपा ने मेयर प्रत्याशी बनाया है.

ओपी राजभर ने कहा कि उनकी पार्टी हाउस टैक्स कम, बिजली बिल माफ, फ्री शिक्षा, साफ-सफाई, स्वच्छ पेयजल, गड्ढा मुक्त सड़क, अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं, अवैध पार्किंग जैसे स्थानीय मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने घरेलू बिजली बिल माफ करने और यूपी में शराबबंदी की भी मांग उठाई. राजभर ने कहा कि श्र्रम और कृष्ण की धरती पर शराबबंदी जरुरी है. साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा, विधानसभा और सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए.