यूपी के फिरोजाबाद में स्थिति भयावह – 12,000 से अधिक लोग डेंगू-वायरल से पीड़ित, 88 बच्चे समेत 114 लोगों की हुई मौत

    286

    यूपी के फिरोजबाद में डेगू व वायरल फीवर का कहर जारी है इस कारण फिरोजबाद में स्थिति बद्तर होती जा रही है. वर्तमान में करीब 12 हजार मरीज डेंगू व वायरल फीवर का इलाज करवा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इस बीमारी के चपेट में पूरा जिला आ चुका है. वहीं बीते 24 घंटे में यहां 4 और मरीजों की मौत हो चुकी है. रविवार तक जिले में कुल मरने वालों की संख्या 114 पहुंच चुकी है, इसमें 88 बच्चे शामिल हैं.

    बता दें बीते सप्ताह NCDC की टीम द्वारा फिरोजाबाद जिले में डेंगू के फैलने का खुलासा किया गया था. इस बीमारी से मरने वालों की संख्या में भी काफी वृद्धि देखने को मिल रही है. जिला प्रशासन द्वारा बीमारी पर नियंत्रण पाने के लिए लगातार दवा का छिड़काव व घर घर जाकर सर्वे किया जा रहा है. सरकारी असप्तातों में फिलहाल 12 हजार से अधिक डेंगू के मरीज भर्ती हैं.

    बता दें कि बीते दिनों एक बच्चे को अस्पताल में बेड न मिल पाने के कारण बच्चे की मौत हो गई थी. बच्चा तेज बुखार से जूझ रहा था इस दौरान उसे अस्पताल में बेड नहीं दिया गया. वहीं इस बाबत मेडिकल कॉलेज के सीएमओ डॉ. हंसराज का कहना है कि इस बाबत कोई भी अधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है. जिला प्रशासन द्वारा बड़ी संख्या में बेड्स की व्यवस्था कराई जा रही है. बता दें कि वायरल व डेंगू का शिकार सबसे ज्यादा 15 साल से कम उम्र के बच्चे बन रहे हैं.