यूपी चुनाव 2022: संजय राउत का बड़ा दावा, बोले- 10 और मंत्रियों का होगा इस्तीफा समझ लीजिए किस तरफ जा रहा इलेक्शन

245
sanjay raut
sanjay raut

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) में इस्तीफों की झड़ी लगी है. अब तक 14 विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं. इस बीच, शिवसेना सांसद (Shiv Sena MP) संजय राउत (Sanjay Raut) ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि 10 और मंत्री योगी सरकार (Yogi Government) से इस्तीफा देंगे. ये हवा किस ओर बह रही है आप समझ लीजिए.

संजय राउत ने कहा, ‘मैंने कल कहा था कि ये इस्तीफों का आंकड़ा बढ़ता जाएगा. आप देखिए. पांच साल से लोग दबाव में काम कर रहे थे. वैसे काम तो कुछ नहीं हुआ है, सिर्फ इवेंट हुआ है. देश के लोगों के जो सवाल थे वो तो वैसे ही हैं. 80 प्रतिशत बनाम 20 प्रतिशत कहने से वोटों का ध्रुवीकरण हो सकता है, लेकिन देश का विकास नहीं हो सकता. लोग परिवर्तन चाहते हैं और जब मंत्री ही छोड़कर जा रहे हैं तो आप समझ लीजिए कि हवा किस ओर बह रही है.’

इन नेताओं ने दिया इस्तीफा

बता दें कि विधानसभा चुनावों की तारीखों के एलान के बाद यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दे दिया था. वह समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद दारा सिंह चौहान और धर्मसिंह सैनी भी योगी सरकार से अलग हो गए हैं.

इसके अलावा 6 विधायकों ने भी बीजेपी से इस्तीफा दिया है. इस्तीफा देने वाले विधायकों में ब्रजेश प्रजापति, रोशन लाल वर्मा, भगवती सिंह सागर, मुकेश वर्मा, विनय शाक्य और बाला अवस्थी के नाम शामिल हैं. बीजेपी से अब तक कुल 14 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. इनमें राकेश राठौर, जय चौबे, माधुरी वर्मा और आरके शर्मा पहले ही सपा में शामिल हो चुके है. वहीं अवतार सिंह भडाना राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हुए हैं.

उधर, सुल्तानपुर की सदर विधानसभा से बीजेपी के विधायक सीताराम वर्मा ने सपा में जाने की अफवाह को खारिज कर दिया. बता दें कि सीताराम पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के करीबी माने जाते हैं. स्वामी प्रसाद मौर्या के सपा में जाते ही ये चर्चा तेज हो गई थी वह भी सपा के कुनबे में शामिल होंगे लेकिन आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सीताराम वर्मा ने इस अफवाह पर विराम लगा दिया.