UP Assembly Election 2022: मायावती के ऐलान से बीएसपी में बड़ा बदलाव – अब बाहुबली-माफिया को नहीं दिया जाएगा टिकट

277
Mayawati
Mayawati targets bjp

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने शुक्रवार को आगामी चुनावों (UP Assembly Election 2022) को लेकर बड़ी घोषणा की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीएसपी का आगामी यूपी विधानसभा आमचुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली (Bahubali) या माफिया (Mafia) आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए. इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मंडल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का नहीं बल्कि यूपी के बीएसपी राज्य अध्यक्ष भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है.

मायावती ने आगे कहा कि जनता की कसौटी और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के प्रयासों के तहत ही लिए गए इस निर्णय के फलस्वरूप पार्टी प्रभारियों से अपील है कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें. ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो.

सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय
बीएसपी सुप्रीमों ने आगे कहा कि बीएसपी का संकल्प ‘कानून द्वारा कानून का राज’ के साथ ही यूपी की तस्वीर को भी अब बदल देने का है. ताकि प्रदेश और देश ही नहीं बल्कि बच्चा-बच्चा कहे कि सरकार हो तो बहनजी की ‘सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ जैसी और बीएसपी जो कहती है वह करके भी दिखाती है यही पार्टी की सही पहचान भी है.

बीजेपी के पास विकास का मुद्दा
वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि बीजेपी उत्तर प्रदेश और उन तमाम क्षेत्रों में विकास और विश्वास के संकल्प के साथ चुनाव मैदान में है. हम अपना लेखा-जोखा लेकर लोगों के बीच जाएंगे. हमें जाति, धर्म और इस तरह के संकीर्ण मुद्दों की जरूरत नहीं है. बीजेपी का एक ही विकास का एजेंडा है.

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर यूपी दौरे पर हैं. प्रियंका गांधी इस दौरान आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति तैयार करेंगी. वहीं शुक्रवार और शनिवार को प्रियंका, पार्टी नेताओ और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करेंगी.