केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लॉस एंजेलिस में भारत-प्रशांत आर्थिक मंच की मंत्री स्तरीय व्यक्तिगत मुलाकाती बैठक में लिया हिस्सा

236
union minister piyush goyal meeting
union minister piyush goyal meeting

वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता कार्य, खाद्य और सार्वजनिक वितरण तथा कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल आज लॉस एंजेलिस में भारत-प्रशांत आर्थिक मंच (आईपीईएफ) की मंत्री स्तरीय व्यक्तिगत मुलाकाती बैठक में सम्मिलित हुये। भारत-प्रशांत आर्थिक मंच (आईपीईएफ) मंत्री स्तरीय बैठक से अलग, श्री गोयल ने मीडिया से बात करते हुये कहा कि भारत अपने राष्ट्रीय हितों के आधार पर आईपीईएफ के प्रारूप के विभिन्न पक्षों पर निर्णय करेगा।

श्री गोयल ने कहा कि आईपीईएफ के 14 सदस्यों के साथ बहुत उपयोगी चर्चायें हुईं। उन्होंने कहा कि सदस्य राष्ट्रों के अधिकारियों ने ऐसे लाभप्रद संवादों के लिये जमीन तैयार करने में बहुत मेहनत की है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आईपीईएफ प्रारूप को अंतिम रूप दे देगा, जिसके तहत सदस्य राष्ट्र आपसी हितों के विभिन्न मुद्दों पर बातचीत कर सकेंगे।

समृद्धि के लिये भारत-प्रशांत आर्थिक प्रारूप की मंत्री स्तरीय बैठक के बाद श्री गोयल ने लॉस एंजेलिस में ऑस्ट्रेलिया के व्यापार मंत्री श्री डॉन फैरल से मुलाकात की।