उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा जमकर निशाना कहा – गठबंधन में 25 साल बर्बाद किए

793

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा। ठाकरे ने कहा कि उन्हें (BJP) एक ऐसी बीमारी है जिसे ठीक नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है, जबकि सरकार अपना काम कर रही है। ठाकरे ने कहा, “कोविड-19 के बाद कुछ लोगों को एक नई बीमारी हो गई जिसका कोई इलाज नहीं है। वे कोई काम नहीं करते और जब हम करते हैं तो वे हमें भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं।”

सीएम ठाकरे ने कहा कि वे दावा करते हैं कि उन्होंने काम किया है। वहीं, मुंबईकरों ने देखा कि कैसे भाजपा ने पर्यावरण की परवाह नहीं की और पेड़ काट दिए। ठाकरे ने मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना के पीछे केंद्र की मंशा पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि परियोजना के लाभों के बारे में जानकारी दी जाए।

‘मुंबई से नागपुर तक चलाएं बुलेट ट्रेन’
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं मेट्रो का क्रेडिट मांगने वालों को क्रेडिट देने को तैयार हूं। लेकिन मेट्रो की तरह बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट है। उन्हें मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जगह चाहिए। आखिर मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन से क्या फायदा होगा? ठाकरे ने कहा, “अगर आप श्रेय लेना चाहते हैं, तो कुछ काम करके ले लो। उन्होंने जो काम शुरू किया था वह हमारी ओर से आगे बढ़ाया गया। हमने इसे नहीं रोका। बुलेट ट्रेन चलानी है, तो पहले मुंबई से अहमदाबाद के बजाय, इसे मुंबई से नागपुर तक चलाएं।”