ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल ने अपने पद से दिया इस्तीफा दिया, जानिए क्या है कारण

253

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी प्रमुख हेड कौल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। व्यक्तिगत कारणों के चलते उन्होंने इस्तीफा दिया। मीडिया फर्म के एक वरिष्ठ कार्यकारी ने इसकी पुष्टि की। कौल ने कहा कि वह कुछ समय की छुट्टी लेने के लिए फर्म में अपनी भूमिका से हट गई हैं। महिमा कौल ने साल 2015 में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ज्वाइन किया था। 

मामले से परिचित लोगों के अनुसार, महिमा कौल ने जनवरी 2021 की शुरुआत में ही कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन फिलहाल वे मार्च अंत तक ट्विटर के साथ जुड़ी रहेंगी। इसके बाद ट्विटर की वेबसाइट पर जॉब लिस्ट को भी सार्वजनिक कर दिया गया है। 

इस संदर्भ में ट्विटर के वैश्विक नीति प्रमुख मोनिक मेहे ने कहा कि, ‘इस साल की शुरुआत में, महिमा कौल ने भारत और दक्षिण एशिया के लिए ट्विटर पब्लिक पॉलिसी प्रमुख के रूप में अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया था, ताकि वह एक ब्रेक ले सकें।’ मेहे ने कहा कि यह ट्विटर पर हम सभी के लिए एक क्षति है, पोस्ट पर पांच साल से अधिक समय के बाद हम अपने व्यक्तिगत जीवन में सबसे महत्वपूर्ण लोगों और रिश्तों पर ध्यान केंद्रित करने की उनकी इच्छा का सम्मान करते हैं।

मालूम हो कि महिमा कौल के इस्तीफे की खबर ऐसे समय पर आई है जब कंपनी किसान आंदोलन की वजह से कई विवादों का सामना कर रही है। भारत सरकार ने ट्विटर को ‘किसानों के नरसंहार’ हैशटैग को बैन न करने पर नोटिस जारी किया है। यह नोटिस इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने भेजा है, जिसमें हिंसा फैलाने की वकालत करने वाले 250 खातों को बंद करने या कार्रवाई का सामना करने की चेतावनी दी गई है।