Tokyo Olympics 2020 Day 8: लवलीना बोरगोहेन ने रचा इतिहास, भारत का दूसरा मेडल पक्का, दीपिका कुमारी का सफर ओलंपिक में समाप्त हुआ

    684

    टोक्यो ओलंपिक में 30 जुलाई को भारत का दूसरा पदक पक्का हो चुका है. भारत की महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने 69 किलो क्वार्टरफाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को 4-1 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इसी के साथ भारत के खाते में एक और पदक पक्का हो चुका है. अब 4 अगस्त को लवलीना ने तुर्की की बुसानेज सुरमेनेली खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलना है. लवलीना 69 किलो वर्ग में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बॉक्सर बनेंगी. वहीं महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी को साउथ कोरिया की सेन ऐन के हाथों 0-6 से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ दीपिका कुमारी का सफर भी समाप्त हो गया.

    निशानेबाजी स्पर्धा में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा, जब मनु भाकर और राही सरनोबत महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल्स में प्रवेश से चूक गई. प्रिसीजन दौर के बाद 292 स्कोर करके मनु कल छठे स्थान पर थीं, लेकिन रैपिड दौर के बाद वह शुक्रवार को कुल 582 स्कोर करके 15वें स्थान पर रहीं. रैपिड दौर में उनका स्कोर 290 रहा.