Tokyo Olympic 2020 Day 6 Live: तीरंदाज प्रवीण जाधव ने पहले ही दौर में वर्ल्ड-2 को 6-0 से रौंदा- पीवी सिंधु की प्री क्वार्टर फाइनल में

246

टोक्यो ओलिंपिक का आज छठा दिन है और भारतीय टीम के मेडल की संख्या 1 सिल्वर से आगे नहीं बढ़ पाई है। आज के दिन भी भारतीय फैंस को अपने खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। तीरंदाजी, बैडिंटन, हॉकी और मुक्केबाजी में भारतीय खिलाड़ी अपनी चुनौती पेश करने उतरेंगे।

प्रवीण का शानदार प्रदर्शन

तीरंदाज प्रवीण जाधव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए व्यक्तिगत स्पर्धा में पहला मैच जीता। रूस ओलिंपिक कमेटी की तरफ से खेलने उतरे तीरंदाज गलसेन बजारजारोव को 6-0 से भारतीय स्टार ने मात दी।

रोइंग में निराशा

भारतीय टीम को रोइंग में निराशा हाथ लगी जब अर्जुन लाल और अरविंद सिंह लाइट वेट डबल्स के फाइनल में जगह बनाने से चूक गए। सेमीफाइनल में अर्जुन छठे स्थान पर रहे जबकि अरविंद आखिरी नंबर पर आए।

तरुण का सफर खत्म

इजराइल के तीरंदाज के सामने तरुणदीप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दे पाए और उनको यहां हार का सामना करना पड़ा। इटे सैनी के खिलाफ भारतीय तीरंदाज को एक बेहद ही कड़े मुकाबले में 5 के मुकाबके 6 अंकों से हार मिली। इस जीत के साथ जहां इजराइली तीरंदाज ने अगले दौर में जगह बनाई तो वहीं तरुण के व्यक्तिगत स्पर्धा में सफर खत्म हो गया।

पीवी सिंधु की दूसरी जीत

भारतीय बैडमिंटन ओलिंपिक सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु ने बुधवार को हॉन्ग कॉन्ग की खिलाड़ी के खिलाफ जीत हासिल की। सिंधु ने यहां ओलिंपिक के दूसरे मैच में दमदार खेल दिखाया और यी नाग चुंग के खिलाफ 21-9, 21-16 से जीत हासिल की। अब प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफिडेल्ट से होगा।

तीरंदाज तरुण कड़ी टक्कर में जीते

भारतीय तीरंदाजी टीम से इस ओलिंपिक में काफी उम्मीदें लगी है लेकिन अब तक उनका प्रदर्शन उम्मीद से मुताबिक नहीं रहा। व्यक्तिगत स्पर्धा में खेलने उतरे तरुण दीप ने आज यूक्रेन के खिलाड़ी के खिलाफ कड़ी टक्कर में जीत हासिल की। टाई ब्रेकर तक पहुंचे इस मुकाबले में भारतीय तीरंदाज ने 6-4 से जीत हासिल कर अगले दौर में जगह बनाई।

महिला हॉकी टीम हारी

भारतीय महिला हॉकी टीम को बुधवार को ओलिंपिक के छठे दिन ब्रिटेन की टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पूल ए के मुकाबले में उतरी भारतीय टीम को इस मैच में 1 के मुकाबले 4 गोल से मात खानी पड़ी। ब्रिटेन ने भारत के खिलाफ पहले क्वार्टर में 1 गोल किए इसके बाद दूसरे क्वार्टर के खेल में स्कोर 2-0 हो गया। शर्मिला देवी के गोल से भारत ने स्कोर को 1-2 किया लेकिन इसके बाद और भारतीय टीम की तरफ से कोई और गोल नहीं किया जा सका। ब्रिटेन ने आखिरी में दो और गोल करते हुए मैच 4-1 से अपने नाम किया।

तीरंदाजी (व्यक्तिगत स्पर्धा):

खिलाड़ी :

तरुणदीप राय, सुबह 7:31 बजे से

प्रवीण जाधव, दोपहर 12:30 बजे से

दीपिका कुमारी, दोपहर 2:14 बजे से

बैडमिंटन :

महिला सिंगल्स, सुबह 7:30 बजे से

खिलाड़ी : पीवी सिंधू

पुरुष सिंगल्स, दोपहर 2:30 बजे से

खिलाड़ी : बी साई प्रणीत

हॉकी : महिला टीम, पूल-ए, सुबह 6:30 बजे से, बनाम ग्रेट ब्रिटेन

कनाडा की महिला तैराक मैगी मैकनिल

रोइंग : पुरुष लाइटवेट डबल्स स्कल्स सेमीफाइनल, सुबह 8:00 बजे से

खिलाड़ी : अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह

सेलिंग : पुरुष स्किफ 49ईआर रेस 1, सुबह 8:35 बजे से

खिलाड़ी : केसी गणपति और वरुण ठक्कर

मुक्केबाजी : महिला, अंतिम-16, दोपहर 2:33 मिनट से

खिलाड़ी : पूजा रानी