भाजपा छोड़कर टीएमसी में आए मुकुल रॉय की जुबान फिसली, बोले – उपचुनाव में BJP ही जीतेगी, खड़ा हुआ नया विवाद

229

पश्चिम बंगाल में भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने वाले मुकुल रॉय ने बार फिर विवादित बयान दिया है। मुकुल रॉय ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सीट पर होने वाले विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी की जीत होगी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वर्ष 2023 में होने वाले त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी। इस पर भाजपा का कहना है कि जनता ऐसे बयानों पर फैसला करेगी। 

इससे पहले मुकुल रॉय ने छह अगस्त को नदिया जिले के कृष्णानगर में कहा था कि भाजपा राज्य में होने वाले उपचुनाव में जीत दर्ज करेगी। हालांकि, जैसे ही उन्हें गलती का एहसास हुआ, उन्होंने भूल सुधार करते हुए कहा कि उनका अभिप्राय तृणमूल कांग्रेस से था। वे वर्ष 2017 में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे, लेकिन दो मई को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के करीब एक महीने बाद वह वापस तृणमूल में शामिल हो गए। 

मुकुल रॉय के बयान के बारे में पूछे जाने पर पश्चिम बंगाल विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस के उप मुख्य सचेतक तपस रॉय ने कहा, ‘यह उचित होगा कि आप मुकुल रॉय से पूछें कि वह क्या कहना चाहते हैं। मैं चूंकी उस बातचीत के वक्त उपस्थित नहीं था, इसलिए मैं टिप्पणी नहीं करूंगा।’ भाजपा विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि भाजपा के टिकट पर जीतकर वह तृणमूल कार्यालय गए तो उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ।