अंबानी के घर के बाहर खड़ी संदिग्ध कार में मिला धमकी भरा पत्र, मालिक की हुई पहचान,मुंबई पुलिस ने बताया पूरा मामला

    941

    देश के प्रमुख उद्योगपति, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर शुक्रवार को विस्‍फोटक से भरी कार की तलाशी के दौरान उसमें एक बैग भी मिला है। बैग पर ‘मुंबई इंडियंस’ लिखा हुआ था। इसमें एक पत्र भी मिला है। टूटी फूटी इंग्लिश में लिखे इस पत्र में अंबानी परिवार को धमकी देते हुए लिखा गया है, “नीता भाभी और मुकेश भैया फैमिली, यह तो एक ट्रेलर है, पिक्‍चर अभी बाकी है। पूरी तैयारी की जा चुकी है। पूरे परिवार को उड़ाने का इंतजाम किया जा चुका है, संभल कर रहना गुड नाइट

    मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी संदिग्‍ध कार जिसमें जिलेटिन रखा हुआ था, ये कुछ समय पहले ही मुंबई के विक्रोली इलाके से चुराई गई थी, इसकी चेसिस संख्या थोड़ी क्षतिग्रस्त हो गई थी, लेकिन पुलिस इसके असली मालिक की पहचान करने में सफल रही।

    गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी एक संदिग्ध स्कार्पियो कार में जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद होने के बाद से हडकंप मचा हुआ है। जिसे देखते हुए उनके निवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस संदिग्‍ध कार की जांच में जुटी हुई है। जांच में सामने आया है कि ये गाड़ी चोरी की थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी खड़ी करने वाले ने करीब एक महीने तक यहां की रेकी की थी।

    मुंबई पुलिस ने जानकारी दी कि जिस शख्स ने मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार खड़ी की थी, उसे सीसीटीवी फुटेज में देख लिया गया है। हालांकि शख्स ने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था और हुड के ऊपरी हिस्से को अपने सिर पर डाल रखा था, जिस वजह से शख्स की पहचान ही नहीं हो पाई। 

    इधर मुंबई पुलिस पीआरओ का कहना है कि कार में जिलेटिन का कुछ हिस्सा पाया गया। कार को पुलिस ने जब्त कर लिया है। आईपीसी और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। कार के अंदर से एक चिट्ठी मिली है लेकिन जांच अभी प्राथमिक स्तर पर है, इसलिए कंटेंट साझा नहीं किया जा सकता।