The Save Soil : 5 जून को दिल्ली के विज्ञान भवन में होगा ‘मिट्टी बचाओ ‘ कार्यक्रम का आयोजन – प्रधानमंत्री भी होंगे शामिल

464
THE SAVE SOIL
WORLD ENVIRONMENT DAY

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 जून को सुबह 11 बजे विज्ञान भवन में आयोजित मिट्टी बचाओ आंदोलन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री सभा को भी संबोधित करेंगे।

5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस है. हम सब जानते हैं कि धरती को बचाना कितना जरूरी है. धरती बचाने के लिए सदगुरु भी सालों से प्रयास कर रहे हैं. इसी मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए दिल्ली में, सदगुरु का एक कार्यक्रम होने वाला है. इस कार्यक्रम में सद्गु रु, पर्यावरण बचाने के लिए तमाम लोगों और युवाओं को प्रेरित करेंगे.

ये कार्यक्रम 5 जून को इंदिरा गांधी स्टेडियम कॉम्पलेक्स, इंद्रप्रस्थ एस्टेट में होगा. कार्यक्रम शाम को 6 बजे से होगा. इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आपको रजिस्टर करना होगा, क्योंकिक्यों सीट्स लिमिटेड हैं. इसके साथ ही हिंदी भाषी लोगों के लिए लाइव ट्रां सलेशन की व्यवस्था भी होगी. आप जयपुर, लखनऊ, मुंबई, हैदराबाद, विजयवाड़ा, बैंगलुरु, मैसूर और कोयंबटूर से भी सद्गुरु का ‘द सेव सॉइल’ ईवेंट जॉइन कर सकते हैं.

सद्गुरु की आधिकारिक वेबसाइट (https://isha.sadhguru.org/) में लिखा गया है कि “पर्यावरण और मानव चेतना को अलग नहीं किया जा सकता. इंसान की असंवेदनशीलता के कारण ही आज हमें दुनिया को बचाने की बात करनी पड़ रही है, जो एक मूर्खतापूर्ण विचार है.
क्योंकिक्यों धरती मां हमारी सुरक्षा करती हैं, हम उनकी नहीं” हीं इसी विचार को आगे बढ़ाते हुए 5 जून को होने वाले कार्यक्रम में सद्गुरु धरती बचाने के मुद्दे पर लोगों से बातचीत करेंगे