Twitter : न्यूयॉर्क टाइम्स का हटाया गया ब्लू टिक , एलन मस्क ने बताया ‘प्रोपेगैंडा’

190
twitter removes newyork times blue tick
elon musk twitter deal

Twitter news in Hindi : एलन मस्क (Elon Musk) के इस बयान के बाद से हटाया गया न्यूयॉर्क टाइम्स (New York times )का ब्लू टिक , उन्हें बिज़नेस अकाउंट का गोल्डन टिक वेरिफिकेशन मिला था।

ट्विटर ने बड़े मीडिया संस्थाओ में से एक दिग्गज कंपनी न्यूयॉर्क टाइम्स का वेरिफिकेशन बैज यानि ब्लू टिक (Blue Tick) हटा दिया गया। ये सब वाक्या तब हुआ जब एलन मस्क ( Elon Musk ) ने ट्वीट करके न्यू यॉर्क टाइम्स को ‘प्रोपेगैंडा’ बोला और उनकी तुलना डायरिया से किया और कहा इसे कोई पढ़ना पसंद नहीं करता।

एलन मस्क की योजना के तहत हटाया गया है ब्लू टिक

बताते चले की ट्विटर को एलोन मस्क ने अधिग्रहन कर लिया था। उसके बाद से उन्होंने हर ब्लू टिक के लिए हर माह फीस ली जाने लगी। जितने भी दिग्गज कम्पनिया और पॉलिटिशियन थे उन्हें गोल्डन और ग्रे टिक दिया गया है। न्यूयोर्क टाइम्स को गोल्डन टिक वेरिफिकेशन मिला था। न्यूयोर्क टाइम्स अमेरिका की जानी मानी मीडिया संस्थानों में से एक है। अब न्यूयोर्क टाइम्स को 1000 $ सालाना देना पड़ेगा फिर से गोल्डन टिक पाने के लिए।

एलोन मस्क ने ट्वीट करके ये कहा न्यूयोर्क टाइम्स को

एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने ट्वीटर हैंडल पर न्यूयोर्क टाइम्स के काम करने को ‘प्रोपेगैंडा’ बोलै और उनकी तुलना डायरिया से की और आगे लिखते हुए ये कहा की , न्यूयोर्क टाइम्स की खबरे एक दम बकवास होती है और कोई भी इनको पढ़ना पसंद नहीं करता। इस ट्वीट के बाद से न्यूयोर्क टाइम्स का गोल्डन टिक हटा दिया गया।

न्यूयोर्क टाइम्स ने ब्लू टिक के लिए फीस देने से किया इनकार

अमेरिका की जानी मानी दिग्गज मीडिया कंपनी न्यूयोर्क टाइम्स ने ब्लू टिक के फीस देने से माना कर दिया। उनके द्वारा जारी किये गए खबर में उन्होंने ने साफ साफ कह दिया है की वो कोई भी फीस नहीं पे करेंगे ब्लू टिक के लिए। न्यूयोर्क टाइम्स सिर्फ अपने कर्मचारियों के लिए ही सिर्फ ब्लू टिक का भुगतान करेंगे। क्योकि वो न्यूयोर्क टाइम्स के लिए काम करते है।