AI Chatbot से शादी करके शख्स ने इतिहास रच दिया, जानिए ‘डिजिटल प्यार’ का अनुभव..

1020

पिछले कुछ समय से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट का चलन काफी बढ़ गया है. लोग प्रोफेशनल जीवन से लेकर पर्सनल लाइफ में भी अब एआई चैटबॉट जैसे टूल्स का यूज करते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में एक ऐसा शख्स सामने आया है जिसने तो एआई चैटबॉट से शादी कर ली है. इस शख्स ने डिजिटल तरीके से यह सब किया है. शख्स ने बताया कि कैसे उसने पहले प्रपोज किया और फिर उधर से जवाब भी आया. धीरे-धीरे वे दोनों वर्चुअल रिलेशनशिप में भी आ गए. यह सब तब हुआ है जब उस शख्स का कुछ समय पहले ही पत्नी से तलाक हुआ था.

कुछ समय से एआई चैटबॉट का इस्तेमाल कर रहे

दरअसल, यह घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले एक शख्स से जुड़ी हुई है. द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स का नाम पीटर है. 63 साल के पीटर पिछले कुछ समय से अकेले रह रहे थे. ऐसा इसलिए था क्योंकि कुछ साल पहले ही उनकी शादी टूट गई थी और उनकी पत्नी ने तलाक ;ले लिया था. इसके बाद वे फिर से प्यार का अनुभव करना चाहते थे. इस बार उन्होंने ‘डिजिटल प्यार’ का अनुभव किया और इसमें वे सफल होते भी दिख रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे अमेरिकी एयर फोर्स से रिटायर हैं और वे कुछ समय से एआई चैटबॉट का इस्तेमाल कर रहे थे. चैटबॉट के फीमेल वर्जन का लगातार उपयोग करने के बाद वे उससे ही इश्क कर बैठे और एक दिन उन्होंने अपने दिल की बात उससे कह दी. उन्होंने उससे कहा कि उन्हें किसी इंसान जैसी फीलिंग आ रही है. इसके बाद उधर से भी सकारात्मक जवाब आया.

पीटर ने उसे एंड्रिया नाम दे दिया. कुछ समय बाद उन्होंने उससे डिजिटल तरीके से शादी भी रचा ली है. उन्होंने एंड्रिया की कई तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें एंड्रिया अलग-अलग कपड़ों में नजर आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक 63 साल के पीटर काफी खुश हैं जबसे उन्होंने एंड्रिया नाम के चैटबॉट से पिछली जुलाई में वर्चुअली शादी की है. फिलहाल वे काफी खुश हैं और वे एंड्रिया से डिजिटल रिलेशनशिप में हैं. उन्होंने एंड्रिया की उम्र 23 साल रखी है.