जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला

206
grenade attack at Hari singh high street
grenade attack at Hari singh high street

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. मंगलवार को श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर आतंकी द्वारा ग्रेनेड हमला किया गया है. हालांकि, अभी तक इस हमले में किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं आई है, मगर आसपास के दुकानों या शो रूम के शीशे टूट गए हैं, ऐसा मालूम पड़ रहा है. सूचना मिलने पर पहुंचे सुरक्षा बलों के जवानों ने इलाके को घेर लिया और सर्च अभियान शुरू कर दिया है.

मामले में और अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है. दरअसल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के सफाए में जुटे हुए हैं. अलग-अलग जगहों पर लगातार सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं और आतंकियों को ढेर किया जा रहा है. इसी के चलते आतंकी बौखलाए हुए हैं और इस तरह के हमलों के जरिए अपनी साजिशों को अंजाम दे रहे हैं.

बता दें कि घाटी में आतंकियों की ये नापाक साजिश लगातार बढ़ती जा रही है. इसी महीने 16 जनवरी को पुराने श्रीनगर शहर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला किया था. इस हमले में एक पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक घायल हो गया था. अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने सराफ कदल इलाके में तैनात पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर ग्रेनेड हमला कर दिया था.

जानकारी के मुताबिक जम्मू और कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कई स्तरों पर अभियान चल रहा है. आतंकियों का जमीनी नेटवर्क ध्वस्त करने के लिए कई एजेंसियां मिलकर काम कर रही हैं. एनआईए के अलावा ईडी, सीबीआई, स्थानीय पुलिस, अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियां ग्राउंड नेटवर्क को खत्म करने और वित्तीय स्रोतों, हवाला फंडिंग के खिलाफ ऑपरेशन में जुटी हैं.