तेजस्वी यादव का बयान बोले- कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम अभी तक एक काल्पनिक बात

286

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ऐलान किया कि 30 जनवरी को किसानों के समर्थन में बिहार में महागठबंधन मानव श्रृंखला बनाएगा.
रविवार को तेजस्वी यादव के आवास पर हुई महागठबंधन के नेताओं की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है. तेजस्वी यादव ने घोषणा की “30 जनवरी को शहादत दिवस के मौके पर महागठबंधन किसानों के समर्थन में मानव श्रृंखला बनाएगा जो पंचायत स्तर तक होगा”,

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने आगामी विधानसभा के बजट सत्र को महामारी के कारण कम दिनों के लिए चलाने के प्रस्ताव का विरोध किया. आमतौर पर बिहार विधानसभा का बजट सत्र 1 महीने से ज्यादा तक चलता है. तेजस्वी ने कहा कि सरकार की तरफ से इस बार यह कहा जा रहा है कि मार्च में कोरोना टीकाकरण का काम चलेगा इस वजह से बजट सत्र को कम दिनों के लिए रखा गया है.

तेजस्वी यादव ने चेतावनी दी कि अगर बिहार विधानसभा का बजट सत्र सामान्य रूप से नहीं चला तो फिर विपक्षी दल मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के आवास का घेराव करेंगे. तेजस्वी यादव ने कहा कि “जब पूरे देश में सब कुछ सामान्य हो गया है तो फिर विधानसभा का सत्र पारंपरिक रूप से क्यों नहीं चल सकता है? अगर बजट सत्र सामान्य रूप से नहीं चला तो विपक्षी पार्टियां मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगी.”

16 जनवरी से पूरे देश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण का कार्यक्रम पूरे देश में शुरू होने वाला है मगर तेजस्वी का मानना है कि कोरोना की वैक्सीन फिलहाल एक काल्पनिक बात है. तेजस्वी ने कहा कि “वैक्सीन कब आएगी और किसको लगेगी यह केवल कल्पना की बात है. बिहार में कब वैक्सीन आएगी, कितनी आएगी और कहां रखी जाएगी. इन सब को लेकर सरकार की क्या व्यवस्था है, इसके लिए विधानसभा सत्र जरूरी है या चुनाव जरूरी है.”