बिहार में दूसरे चरण के लिए मतदान के बीच तेजस्वी की प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी, विशेष राज्य और पैकेज पर पूछे सवाल

261

बिहार में आज दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है. मतदान से इतर आने वाले चरण के लिए प्रचार भी जारी रहेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में चुनावी सभा करेंगे. पीएम मोदी की रैली से पहले राजद नेता और महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने एक चिट्ठी पीएम को लिखी है, जिसमें उन्होंने कई वादों को याद दिलाया है.

तेजस्वी यादव ने अपनी इस चिट्ठी में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने, सवा लाख करोड़ रुपये के पैकेज की मांग उठाई है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार की जनता प्रधानमंत्री जी से पूछना चाहती है कि विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला? जबकि बिहार में 40 में से 39 सांसद एनडीए से ही हैं.

इस चिट्ठी में तेजस्वी यादव ने पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा ना मिलने पर सवाल खड़े किए, साथ ही नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार के सबसे पीछे आने को लेकर भी निशाना साधा.

आपको बता दें कि बिहार में आज से तीसरे चरण का प्रचार जोर पकड़ रहा है. पीएम मोदी को मंगलवार को दो सभाएं करनी हैं, तो वहीं खुद तेजस्वी यादव करीब एक दर्जन सभाएं करेंगे. ऐसे में बिहार चुनाव की अंतिम लड़ाई के लिए राजनीतिक दलों की ओर से जोर आजमाइश की जा रही है.

मंगलवार को बिहार में दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है, जहां 17 जिलों की 94 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया है. दूसरे चरण में ही तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव की विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है.