बिहार में बेरोजगारी को लेकर तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरा, कहा- रोजगार के लिए हर दूसरे घर से पलायन

475

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने बेरोजगारी और पलायन को लेकर फिर राज्य सरकार पर हमला बोला है। शुक्रवार को उन्होंने ट्वीट कर दावा किया कि बिहार के हर दूसरे घर से पलायन हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि नौकरी-रोजगार की तलाश में युवाओं की दो पीढ़ियां बर्बाद हो रही हैं, लेकिन सत्ता में बैठे लोगों को 60 फीसदी युवा आबादी के वर्तमान और भविष्य की कोई चिंता नहीं है।

कहा कि बिहार में 16 साल से एनडीए सरकार है। केंद्र और राज्य में लंबे समय से डबल इंजन की सरकार है लेकिन बेरोजगारों के लिए सिवाय जुबानी खर्च के वास्तविकता के धरातल पर कुछ नहीं हुआ। उन्होंने आह्वान किया कि सोचो, समझो, पहचानो, जागो और संग लड़ो रे युवा भाई लोग।

जहरीली शराब से मौतों पर कार्रवाई नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण
वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने नवादा, सासाराम और बेगूसराय में होने वाली मौतों को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि चार दिन पूर्व जहरीली शराब पीने से नवादा में 12, सासाराम में पांच और बेगूसराय में दो सहित कुल 19 मौत हो चुकी हैं लेकिन सरकार अभी तक इसकी जानकारी ही प्राप्त कर रही है। तेजस्वी ने कहा कि मृतकों के परिजन कह रहे हैं कि जहरीली शराब से मौत हुई है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर भी यही कह रहे हैं, मगर प्रशासन मौत का कारण बीमारी बता रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक किसी अधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं किया जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।